16 अप्रैल 2024

दुर्घटना में रक्षा प्रदायक हनुमान /मारुति यंत्र

 दुर्घटना से बचाव के लिए : हनुमान मारुति यंत्र


 


वाहन यानि मोटर साइकल, स्कूटर, कार, आदि आज हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं । जिनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । उसके साथ साथ दुर्घटनाओं की संख्या और संभावनाएं भी बढ़ती जा रही हैं । वाहन दुर्घटनाओं का होना जीवन में कई प्रकार के संकट और दुखद परिस्थितियों को निर्मित कर सकता है। इस प्रकार की दुर्घटनाएं आकस्मिक होती हैं और कई बार घातक भी हो सकती हैं ।

हम सावधानी से गाड़ी चलाएं, हेलमेट सीट बेल्ट का उपयोग करें , एयर बैग वाली गाड़ियों मे सफर करें तो नुकसान की संभावना कम होती जाती है । ये सारे रक्षा कारक उपाय हैं । जो आपके बड़े नुकसान को छोटा कर देता है , आपके प्राण बचा लेता है । 

कुछ आध्यात्मिक उपाय भी ऐसे हैं जो दुर्घटनाओं मे आपको सुरक्षा देने के लिए प्रयुक्त होते हैं ।

इसमे से एक सरल और सस्ता उपाय है श्री हनुमान/मारुति यंत्र ।

हनुमान जी को संकट मोचक कहा जाता है । उनका यंत्र आप अपने वाहन मे रखें या फिर अपने साथ जेब मे रखें तो यह हनुमान जी की कृपा से रक्षा प्रदायक माना गया है । 

श्री हनुमान/मारुति यंत्र आप चाहे तो दुकान से भी प्राप्त कर सकते हैं और उस पर पूजन करके अपनी जेब में या अपनी गाड़ी में रख सकते हैं । इसके लिए आप उसे सामने रखकर ११ बार हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं 

यदि आप चाहें तो हनुमान/मारुति यंत्र इस हनुमान जन्मोत्सव (23 अप्रैल 2024) के अवसर पर आपके नाम से अभिमंत्रित करके मेरे पास से भी प्राप्त कर सकते हैं । यंत्र उसे धारण करने/रखने के निर्देशों तथा विधि के साथ , हनुमान जयंती के एक या दो दिन के बाद आपको स्पीड पोस्ट से भेज दिया जाएगा । जो समान्यतः एक हफ्ते मे आपके पास पोस्टमेन द्वारा पहुंचा दिया जाएगा । इसके लिए अपना पूरा पता पिन कोड और फोन नंबर जिसपर पोस्टमेन संपर्क कर सके अवश्य भेजें । 

दुर्घटना में रक्षा प्रदायक हनुमान /मारुति यंत्र प्राप्त करने के लिए आप अपना नाम, [जन्म तिथि, जन्म समय, जन्म स्थान, गोत्र ( यदि मालूम हो तो )],  अपनी एक ताजा फोटो के साथ मेरे नंबर 7000630499 पर हनुमान जन्मोत्सव यानी 23 अप्रैल से पहले व्हाट्सएप्प कर दें ।

डाक व्यय सहित,यंत्र का पूजन शुल्क (₹ 251)दो सौ इक्यावन रुपए फोन पे, पेटीएम या गूगल पे से मेरे नंबर 7000630499 पर भेजकर उसकी रसीद भी उस के साथ व्हाट्सएप्प कर दें ।    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझावों के लिये धन्यवाद..
आपके द्वारा दी गई टिप्पणियों से मुझे इसे और बेहतर बनाने मे सहायता मिलेगी....
यदि आप जवाब चाहते हैं तो कृपया मेल कर दें . अपने अल्पज्ञान से संभव जवाब देने का प्रयास करूँगा.मेरा मेल है :-
dr.anilshekhar@gmail.com