4 दिसंबर 2023

उच्च गुणवत्ता की हवन सामग्री

 उच्च गुणवत्ता की हवन सामग्री 



हवन सामग्री या हविष्य को देवताओं का भोजन माना गया है । हविष्य की उच्च गुणवत्ता का हमेशा ध्यान रखते हुये ,सफेद चंदन, काली तिल , इलायची, आंवला,सुगंध कोकिला,सफेद चिरमटी,जटामासी,जायफल, नागरमोथा, राल, शिलाजीत, गुग्गल,जैसी तमाम औषधियों और जड़ी बूटियों के मिश्रण से हवन सामग्री तयार करने का विधान सनातन धर्म मे है ।

आजकल रेट कम रखने के चक्कर मे इनमे से अधिकांश चीजें हवन सामग्री मे से गायब हो गयी हैं । अब उसमे लकड़ी का बुरादा ज्यादा हो गया है । जिनकी वजह से हवन का पूरा लाभ नहीं मिल पाता ।


इस दिशा मे "वेद समृति" के द्वारा "हवन प्री मिक्स" के नाम से हवन सामाग्री प्रस्तुत की गयी है जिसमे दुर्लभ जड़ी बूटियों का मिश्रण किया गया है ।
"हवन प्रीमिक्स" में जटामांसी, अश्वगंधा, तेजपत्ता, इंद्राज, अगर तगर, लाल गुंजा, सफेद गुंजा, केसर,  भीमसेनी कपूर, नागर मोथा, नागकेसर, कपूर, हरी इलायची, शतावरी जैसी विशिष्ट औषधियों के अलावा जावित्री, सफेद चंदन, पाउडर, अक्षत, राल, गूगल, लोबान, सहित तमाम औषधियों का मिश्रण उचित अनुपात में किया जाता है । इस विधि से तैयार हविष्य या हवन सामग्री से हवन करने से साधक या यज्ञ करने वाले को इष्ट की कृपा से मनोकामना की पूर्ति मे सहायता मिलती है ।
विशिष्ट देवियों जैसे महाविद्या बगलामुखी और महालक्ष्मी के विशेष हवन की सामग्री भी आप ऑनलाइन मंगा सकते हैं । अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :- 7404561986

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपके सुझावों के लिये धन्यवाद..
आपके द्वारा दी गई टिप्पणियों से मुझे इसे और बेहतर बनाने मे सहायता मिलेगी....
यदि आप जवाब चाहते हैं तो कृपया मेल कर दें . अपने अल्पज्ञान से संभव जवाब देने का प्रयास करूँगा.मेरा मेल है :-
dr.anilshekhar@gmail.com